BRAIN TEASER: मैथ के इस इक्वेशन को सही कर दिखाया को कहलाएंगे गब्बर, 99 परसेंट लोग हुए फेल

Brain Teaser Puzzle Online: आईक्यू लेवल टेस्ट करने के लिए लोग न जाने क्या-क्या करते हैं, ऐसे में अगर हम आपसे ये कहें कि इसे टेस्ट करने के लिए आपको सिर्फ एक छोटा सा काम करना है और थोड़ा सा दिमाग खर्च करना है, जिससे इंसान दिमाग भी काफी तेजी से बढ़ता है। दरअसल, ये एक तस्वीर है, जो ब्रेन टीजर (Brain Teaser) की है, जिसमें एक गलत इक्वेशन दी गई है। ऐसे में इस तस्वीर को सही कर दिखाना है। लेकिन ये ऐसी तस्वीर है, जिसे सॉल्व करने में आपके पसीने छूट जाएंगे। इस तस्वीर को 18 सेकंड में सॉल्व करने का चैलेंज दिया गया है।

ये भी पढ़ें - Brain Teaser: सही कर दिखाया ये इक्वेशन तो कहलाएंगे सिंघम, सिर्फ एक मैचस्टिक का है खेल

Brain Teaser की तस्वीर वायरल...

Related News |

Brain Teaser: सही कर दिखाया ये इक्वेशन तो कहलाएंगे सिंघम, सिर्फ एक मैचस्टिक का है खेल

Brain Teaser: आम लोगों के बस की बात नहीं इस इक्वेशन को सही करना, दिमाग के तोते उड़ जाएंगे

जैसा कि आपको हमने बताया कि इस तस्वीर में एक गलत इक्वेशन दिया गया है, जिसे सही करने का चैलेंज दिया गया है। तस्वीर में दिया गया ये इक्वेशन माचिश की तीलियों से बनाया गया है, जो देखने में आपको काफी कठिन लग रहा होगा, लेकिन ये इतना कठिन भी नहीं है, जितना आप इसे समझने की कोशिश कर रहे है। लेकिन हां, ये काफी ट्रिकी है, जिसे गणित पढ़ने वाला शख्स या बच्चा ही समझ सकता है। ऐसे में अगर आपने गणित की पढ़ाई की होगी तो ये आपके बाएं हाथ का खेल है। वैसे अगर आप फिर भी इस पजल (Brain Teaser Puzzle Game) को सॉल्व नहीं कर पा रहे हैं तो ज्यादा परेशान ना होइए। ये रहा इसका हल..

ये रहा गलत इक्वेशन का हल

दिए गए इस तस्वीर में आपको बाईं ओर के 3 में से आपको एक तीली हटाकर फिक्स करनी है, ताकि वह 2 बन जाए। फिर बाईं ओर के ही 9 में से आपको एक तीली हटानी है, ताकि वह 3 बन जाए और फिर दाईं ओर के 5 में ये एक तीली जोड़नी है, ताकि वह 6 हो जाए। ऐसे में आप देखेंगे तो ये पूरा इक्वेशन सॉल्व (2 × 3 = 6) हो गया होगा, जो सही इक्वेशन है। इसका हल आपको ऊपर दिए गए तस्वीर में भी इसका हल (Brain Teaser Puzzle Solution) दिख जाएगा। देखा आपने कितना आसानी से इस पजल को सॉल्व किया जा सकता है, तो अगर जब आपको इसका हल मालूम ही चल गया है तो आप इसे अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ भी शेयर कर सकते हैं और उनके दिमाग का भी परीक्षण ले सकते हैं और पता कर सकते हैं कि आखिर उनका आईक्यू लेवल (IQ Level) कैसा है..।

2023-06-09T12:46:08Z dg43tfdfdgfd