DELHI METRO VIRAL VIDEO: फिर वायरल हुआ दिल्ली मेट्रो में शरारत का नया वीडियो, DMRC ने कहा- 'कार्रवाई की जाएगी'

Delhi News: दिल्ली मेट्रो में बीते कुछ दिनों से अजीबोगरीब हरकतों के वीडियो सामने आ रहे हैं. हैरानी की बात तो यह है कि DMRC की अपील के बावजूद कुछ यात्रियों द्वारा मेट्रो नियमों का लगातार उल्लंघन किया जा रहा है. इसी बीच दिल्ली मेट्रो का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ युवकों द्वारा बंद होते मेट्रो के दरवाजे को जबरदस्ती अपने पैर से रोका जा रहा है.

ट्विटर पर DMRC से की शिकायत

हैरानी की बात तो यह है कि आसपास में मौजूद अन्य युवकों द्वारा उनको रोकने के बजाय इस पूरे मामले का वीडियो बनाया जाता है और इस गैर जिम्मेदाराना हरकत पर सभी हंसी ठिठोली करते हुए भी दिखाई दे रहें हैं. इस वीडियो के आधार पर बीते 8 जून को ट्विटर पर एक यूजर द्वारा दिल्ली मेट्रो से इसकी शिकायत की गई थी जिसके तुरंत बाद ही दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा शिकायतकर्ता से इसके विषय में अन्य संबंधित डिटेल मांगे गए और यूजर द्वारा भी इस वीडियो से जुड़े सोशल मीडिया के अन्य जानकारी को साझा किया गया. हालांकि अभी तक ये स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाया कि दिल्ली मेट्रो में यह किस दिन की घटना है. लेकिन इस वीडियो को ट्विटर पर उस यूजर द्वारा 8 जून को शेयर किया गया जिसके बाद दिल्ली मेट्रो ने इसे दंडनीय अपराध बताया है.

[tw]https://twitter.com/nishant1994cha1/status/1667074286258122753[/tw]

दिल्ली मेट्रो ने फिर की लोगों से अपील

इस मामले को लेकर जब एबीपी लाइव ने दिल्ली मेट्रो से सवाल किया तो उन्होंने जवाब दिया कि, 'ऐसी हरकत को कभी स्वीकार नहीं किया जाएगा. वीडियो के आधार पर यह मामला ब्लू लाइन की मेट्रो जुड़ा है. और अगर किसी भी मेट्रो स्टेशन पर अत्यधिक भीड़ भाड़ होने की वजह से यात्रियों को चढ़ने में दिक्कत होती है उस हालात में मेट्रो गेट पर एंट्री और एग्जिट कराने के लिए सुरक्षाकर्मी की तैनाती होती है. लेकिन ऐसी गैर जिम्मेदाराना हरकत दंडनीय अपराध है. इस मामले को संज्ञान में लिया गया है और जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. एक बार फिर दिल्ली मेट्रो की तरफ से यात्रियों को अपील की जाती है कि आपकी सुविधा और बेहतर यात्रा के लिए दिल्ली मेट्रो हमेशा तत्पर है, यात्रा के दौरान किसी भी यात्री द्वारा आपत्तिजनक हरकत की जाती है तो शिकायत नंबर पर जरूर सूचित करें.

ये भी पढ़ें:- मोहम्मद इकबाल नहीं, अब सावरकर को पढ़ेंगे दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र, बीते एक घंटे से EC की बैठक जारी

2023-06-09T10:13:50Z dg43tfdfdgfd