DIAMONDS IN NOODLES: नूडल्स में ले जा रहा था करोड़ों के हीरे, गोल्ड छुपाने के लिए भी लगाई तरकीब पर हो गया फेल

Diamonds In Noodles: एयरपोर्ट पर सुरक्षा अधिकारियों से बचने के लिए तस्कर एक से बढ़कर एक शातिराना तरीके का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन बच नहीं पाते. एक बार फिर सीमा शुल्क विभाग (Custom) ने मुंबई हवाई अड्डे पर 6.46 करोड़ रुपये के हीरे और सोना बरामद किया है.

इसे सुरक्षा एजेंसियों की नजरों से से बचाने के लिए तस्कर ने नूडल्स के पैकेट में छिपाए थे. इसके अलावा सोना भी बरामद किया गया है जिसे इनरवियर या शरीर के अंदर छिपाकर तस्करी की कोशिश हो रही थी.

वीकेंड में बरामद किए गए हैं हीरे और सोने

न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक सीमा शुल्क विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार (22 अप्रैल) देर रात जारी की गई एक विज्ञप्ति में बताया कि सप्ताहांत में चार यात्रियों के पास से 4.44 करोड़ रुपये मूल्य का 6.815 किलोग्राम से अधिक सोना और 2.02 करोड़ रुपये के हीरे जब्त कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों द्वारा मुंबई से बैंकॉक की ओर जा रहे एक भारतीय नागरिक की तलाशी लेने पर उसके ट्रॉली बैग के अंदर नूडल्स के पैकेट में छिपाए गये हीरे बरामद हुए थे. वह हीरे की तस्करी करने के प्रयास में था. अधिकारी ने बताया कि बाद में यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया.

किसी ने शरीर के अंदर तो किसी ने इनरवियर में छिपाया सोना

कस्टम विभाग के अधिकारी ने बताया कि इसी तरह कोलंबो से मुंबई की यात्रा कर रहे एक विदेशी नागरिक को मुंबई हवाई अड्डे पर रोका गया. उसने अपने इनरवियर में कुल 321 ग्राम सोना छुपाया हुआ था.

विज्ञप्ति में बताया गया कि इसी तरह दस भारतीय नागरिकों को भी रोका गया था और उनके पास से कुल 6.199 किलोग्राम सोना बरामद किया गया, जिसकी कुल कीमत 4.04 करोड़ रुपये थी. उन्होंने सोने को अपने मलाशय और सामान में सोना छुपाया हुआ था. इन सभी को गिरफ्तार कर आगे की कानूनी कार्रवाई हो रही है.

इनसे पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये अवैध तरीके से हीरे और सोने को कहां से लिए थे और किसके पास पहुंचाने वाले थे. इनके अन्य साथियों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:Lok Sabha Elections 2024: 'घुसपैठियों को बढ़ावा और शरणार्थियों की नागरिकता का विरोध करती हैं ममता बनर्जी' :अमित शाह

2024-04-23T11:30:56Z dg43tfdfdgfd