FALLOUT SEASON 2: प्राइम वीडियो ने 'फालआउट' के दूसरे सीजन को दी हरी झंडी, आगे बढ़ेगी लूसी और घूल की कहानी

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। प्राइम वीडियो पर प्रसारित हुई जोनाथन नोलन की डिस्टोपियन सीरीज फालआउट के पहले सीजन को बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला, जिसके बाद प्लेटफॉर्म ने इसके दूसरे सीजन को हरी झंडी दे दी है।

किल्टर फिल्म्स निर्मित सीरीज के जोनाथन नोलन और लीसा जॉय एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं। नोलन ने सीरीज के पहले तीन एपिसोड भी निर्देशित तिये थे। 

सबसे ज्यादा देखी गई सीरीज में शामिल फालआउट

रिलीज के चार दिनों में ही सीरीज हिट हो गई और प्राइम के सबसे अधिक देखे गये टॉप 3 टाइटल्स में शामिल हो गई। रिंग्स ऑफ पॉवर के बाद यह सबसे अधिक देखा गया सीजन भी बना। फालआउट का पहला सीज 10 अप्रैल को ग्लोबली रिलीज किया गया था। 

यह भी पढ़ें: Friday Releases- दो और दो प्यार, LSD 2, रिबेल मून 2... थिएटर से OTT तक इस शुक्रवार रिलीज हो रहीं ये 11 फिल्में

फालआउट इसी नाम से आये एक बेहद लोकप्रिय गेम पर आधारित सीरीज है। सीरीज की कहानी न्यूक्लियर अटैक में पूरी दुनिया के तबाह होने के 200 साल बाद के हालात दिखाती है। कुछ लोग जमीन के नीचे बने वॉल्ट्स में रहते हैं, जिन्हें न्यूक्लियर अटैक से पहले ही बनाया गया था।

यह आरामदायक जिंदगी बिता रहे हैं और इनका मानना है कि आगे चलकर इन्हें ही दुनिया को सम्भालना होगा। धरती के ऊपर रहने वालों पर रेडिएशन का असर है, जिसके चलते वो तरह-तरह की बीमारियों की चपेट में हैं। गरीबी और भुखमरी है, जिसके चलते ये लोग क्रूर और आक्रामक हो गये हैं। इनमें कुछ ग्रुप्स ताकतवर हैं और वेस्टलैंड पर अपना कब्जा करना चाहते हैं। 

यह भी पढ़ें: Fallout से लेकर The Witcher तक, वीडियो गेम पर बनी हैं एक्शन और एडवेंचर से भरी ये वेब सीरीज

दूसरे सीजन में अहम होगी घूल की भूमिका

सीरीज का प्रमुख पात्र लूसी है, जिसे एला पुरनेल ने निभाया है। यह वॉल्ट ड्वेलर है। पहले सीजन में लूसी अपने पिता को ढूंढने निकलती है, मगर क्लाइमैक्स में पिता की सच्चाई जानकर हैरान रह जाती है। मैक्सिमस ब्रदरहुड ऑफ स्टील का यंग सोल्जर है। इस किरदार को आरोन मॉटेन ने निभाया है।

वाल्टन गॉगिंस घूल के किरदार में हैं, जो एपोकैलिप्स से पहले हॉलीवुड स्टार था, मगर रेडिएशन की वजह से घूल बन गया। 200 साल से जी रहा घूल अब बाउंटी हंटर बन चुका है। 

2024-04-19T07:33:38Z dg43tfdfdgfd