LOVE BRAIN KYA HAI: बॉयफ्रेंड को करती थी दिन में सैकड़ों बार फोन और मैसेज, डॉक्टर के पास गई तो पता चला 'लव ब्रेन' है

चीन में 18 साल की एक लड़की (जिसका नाम शियाओयू बताया गया) को 'लव ब्रेन' की बीमारी बताई गई है। ये तब सामने आया जब उसने अपने बॉयफ्रेंड को रोजाना सैकड़ों बार फोन और मैसेज किए। ये एक ऐसा जुनून था जो बेकाबू हो गया और दोनों, शियाओयू और उसका बॉयफ्रेंड, परेशान हो गए।

शुरुआत तो प्यारी थी। यूनिवर्सिटी के पहले साल में प्यार हुआ, मगर ये जल्दी ही जुनून में बदल गया। शियाओयू (Xiaoyu) को अपने बॉयफ्रेंड की हर वक्त जरूरत रहने लगी। वो उसका ध्यान खींचने के लिए कुछ भी करने को तैयार थी।

क्या है पूरा मामला?

Yueniu News की रिपोर्ट के अनुसार, चेंगदू (Chengdu) के फोर्थ पीपुल्स हॉस्पिटल की डॉक्टर डू ना ने बताया कि शियाओयू एक दिन में अपने बॉयफ्रेंड को 100 से ज्यादा बार फोन करती थी। उसका जुनून इतना बढ़ गया कि वो गुस्से में घर का सामान फेंकने लगती थी, और यहां तक कि खुद को नुकसान पहुंचाने की धमकी भी देने लगी।

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में शियाओयू लगातार वीडियो कॉल करके अपने बॉयफ्रेंड से संपर्क करने की कोशिश कर रही है। ये बेहद परेशान करने वाला है। ये जुनून किसी गहरी मानसिक समस्या की ओर भी इशारा करता है, ऐसा एक्सपर्ट्स का कहना है।

क्या है लव ब्रेन?

अस्पताल ले जाने पर शियाओयू को बॉर्डरलाइन पर्सनालिटी डिसऑर्डर बताया गया, जिसे आम बोलचाल में "लव ब्रेन" कहते हैं। डॉक्टर डू का कहना है कि ये बीमारी बचपन के सुलझाए न गए दुखों की वजह से हो सकती है। इसके साथ ही एंग्जाइटी और डिप्रेशन जैसी दूसरी मानसिक परेशानियां भी हो सकती हैं।

शियाओयू के मामले पर ऑनलाइन खूब चर्चा हो रही है। कुछ लोग उसे कंट्रोल फ्रीक बता रहे हैं, तो कुछ सहानुभूति जताते हुए मानसिक परेशानी से जूझने की मुश्किल को समझते हैं। एक्सपर्ट्स मानसिक बीमारियों के बारे में खुलकर बात करने और जुनूनी प्यार से जूझ रहे लोगों को सपोर्ट देने पर जोर देते हैं।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-04-23T11:52:17Z dg43tfdfdgfd