LUCKNOW CRIME NEWS: मुंबई की कंपनी में इंवेस्टमेंट के नाम पर 11.95 करोड़ ठगे

लखनऊ (ब्यूरो)। मुंबई की एक ट्यूबलाइट कंपनी में इंवेस्ट पर मुनाफे का देेने का झांसा देकर रियल एस्टेट कारोबारी से 11।95 करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। मुनाफा न मिलने पर ठगी के बारे में पीड़ित को पता चला। मामले में जेसीपी क्राइम आकाश कुलहरी के निर्देश पर इंदिरानगर थाने में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। इंदिरानगर सेक्टर-11 निवासी नमित सिंह पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह रियल एस्टेट कंपनी मेसर्स विनायक इंफ्राबिल्ड के डायरेक्टर हैं। वह दोस्त अजय कुमार गुप्ता, बृजेश कुमार और प्रवीण सिंह साथ में कारोबार करते थे। आरोप है कि वर्ष 2022 में अजय और बृजेश से अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए लखनऊ में जमीन का काम शुरू करने की बात कर रहे थे। उसी दौरान प्रवीण ने ऑफर दिया कि उनकी मुंबई की कंपनी में अगर रुपये निवेश करते हैं तो अधिक मुनाफा मिलेगा। कंपनी में वह उनकी पत्नी नीता और भाई धीरेंद्र कुमार सिंह डायरेक्टर हैं।

कंपनी पर करोड़ों का लोन

पीड़ित का आरोप है कि उन्होंने दोस्त अजय और बृजेश से रुपये लेकर प्रवीण 12।45 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए। मुनाफा न मिलने पर पड़ताल की तो पता चला कि ऑफिस पर करोड़ों का लोन है। इस दौरान जब अपने पैसे वापस मांगे तो उनको धमकी मिलने लगी। जिसके बाद पीड़ित ने जेसीपी क्राइम से इंसाफ से गुहार लगाई। थाना प्रभारी सुनील कुमार तिवारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

*****************************************

गाड़ी हटाने को कहा तो पिटाई कर लूटी चेन, केस दर्ज

गोमतीनगर थाना क्षेत्र के फन मॉल के पास रास्ते में खड़ी गाड़ी हटाने को लेकर जमकर मारपीट हो गई। पीड़ित का आरोप है कि इस दौरान उसके गले से चेन झपट ली गई। मामले में गोमतीनगर थाना पुलिस ने केस दर्जकर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में गोमतीनगर विश्वासखंड के रहने वाले सौरभ शंकर श्रीवास्तव ने बताया कि वह गुरुवार दोपहर पेपर मिल कॉलोनी से फन मॉल की तरफ जा रहे थे। एल्डिको ग्रीन के पास पहुंचे तो इनोवा रास्ते में खड़ी थी। पास में ही दो लोग बात कर रहे थे। हार्न बजा कर गाड़ी साइड करने के लिए कहा तभी इनोवा ड्राइवर ने मारपीट शुरू कर दी। आरोप है कि चेन भी लूट ली गई। वहीं, इनोवा ड्राइवर से बात कर रहे अवधेश यादव ने बताया कि मारपीट करने वाला शख्स सीतापुर सिधौनी निवासी राम है। वह टैक्सी चलाता है। इंस्पेक्टर दीपक पांडेय ने बताया कि केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

2024-04-19T16:45:01Z dg43tfdfdgfd