MANISHA KOIRALA: माधुरी दीक्षित के साथ काम नहीं करना चाहती थीं भंसाली की ‘मल्लिकाजान’, अब करती हैं पछतावा

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों में मनीषा कोइराला का नाम शुमार है। मनीषा अपने दौर में हिंदी सिनेमा की चमकता सितारा रही हैं। मनीषा के फिल्मी करियर की शुरुआत सुभाष घई निर्देशित फिल्म ‘सौदागर’ से हुई। यह फिल्म उस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म थी। पहली फिल्म ने ही मनीषा को रातों-रात सुपरस्टार बना दिया। मनीषा ना सिर्फ बेहद खूबसूरत थीं बल्कि उनके अभिनय में भी गजब की धार थी। अपने फिल्मी करियर में अभिनेत्री ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी। अब अभिनेत्री संजय लीला भंसाली की आगामी वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ में मुख्य भूमिका निभाते हुए नजर आने वाली हैं। हाल ही में दिए गए एक साक्षात्कार में अभिनेत्री ने खुलासा किया कि उन्होंने यश चोपड़ा की फिल्म ‘दिल तो पागल है’ करने से क्यों मना कर दिया था? अभिनेत्री ने जो बताया वह उनके फैंस को हैरान कर देगा। ‘दिल तो पागल है’ को छोड़ने के पीछे उन्होंने धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित को लेकर अपनी असुरक्षा की भावना को जिम्मेदार ठहराया है। 

 

‘दिल तो पागल है’ छोड़ने का है पछतावा

मनीषा इन दिनों अपनी आगामी वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ के प्रचार-प्रसार में लगी हुई हैं। इस सिलसिले में उन्होंने एक साक्षात्कार भी दिया। इस दौरान उन्होंने पुराने दिनों के बारे में बातचीत करते हुए बताया कि उन्होंने यश चोपड़ा की फिल्म ‘दिल तो पागल है’ केवल इसलिए छोड़ दी थी, क्योंकि फिल्म में उनका मुकाबला माधुरी दीक्षित से था। उन्होंने कहा कि उन्हें फिल्म छोड़ने का पछतावा है। 

Amitabh Bachchan Property: अमिताभ बच्चन ने अलीबाग में खरीदी जमीन, करोड़ों की कीमत उड़ा देगी होश

 

सोलो किरदार करना चाहती थी मनीषा

‘हीरामंडी’ अभिनेत्री आगे कहती हैं, ‘मेरे समय की हर अभिनेत्री यश जी के साथ काम करना चाहती थी, क्योंकि वह महिलाओं को बहुत खूबसूरती से दिखाते थे। मैं यश जी के पास गई और उनसे कहा, 'सर, आपके फिल्म की सोलो अभिनेत्री बनना मेरा सपना है। आप मुझे माधुरी के सामने खड़ा कर रहे हैं।’ अभिनेत्री ने कहा कि अपने फैसले के कारण वह चूक गईं। हालांकि, अभिनेत्री ने साल 2001 में आई फिल्म ‘लज्जा’ में माधुरी के साथ काम किया। 

असुरक्षा के कारण छोड़ दी थी फिल्म

अभिनेत्री ने इसी बारे में बात करते हुए आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि जब आपके पास एक मजबूत निर्माता होता है और जब आप खुद को लेकर आश्वस्त होते हैं, तो आप खुद को सुरक्षित महसूस करने लगते हैं। मैंने एक बड़ा प्रोजेक्ट छोड़ने की गलती की। मुझे एहसास हुआ कि वह मेरे करियर की एक ऐतिहासिक फिल्म हो सकती थी। मैं अपनी मूर्खतापूर्ण असुरक्षाओं के कारण वह गलती दोबारा नहीं करना चाहती थी। मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा किया, मुझे 'लज्जा' पर बहुत गर्व है।’ अभिनेत्री संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ में ‘मल्लिकाजान’ नाम की एक तवायफ की भूमिका निभाते हुए दिखेंगी।

Nora Fatehi: ‘ऐसा लगता है उन्होंने कभी देखा ही नहीं’, नोरा फतेही का पैपराजी पर फूटा गुस्सा

2024-04-23T11:34:29Z dg43tfdfdgfd