TAMANNAAH BHATIA: IPL लाइव स्ट्रीमिंग केस में बुरी फंसी तमन्ना भाटिया, जारी हुआ समन, जानिए पूरा मामला

एजेंसी, मुंबई (IPL live streaming case)। बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया आईपीएल लाइव स्ट्रीमिंग केस में बुरी तरह फंसती नजर आ रही हैं। अभिनेत्री Tamannaah Bhatia को 29 अप्रैल को पूछताछ के लिए साइबर सेल के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, तमन्ना को महाराष्ट्र साइबर विंग ने वायाकॉम 18 समूह के प्रसारण अधिकारों का उल्लंघन करते हुए महादेव सट्टेबाजी ऐप के सहयोगी ऐप फेयर प्ले एप्लिकेशन पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 मैचों की अवैध स्ट्रीमिंग के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया है।

खबर ये भी है कि इस केस में तमन्ना से पहले संजय दत्त का नाम भी सामने आया था और उन्हें भी पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया था, लेकिन अपने एक कार्यक्रम के कारण उपस्थित नहीं हो सके और नई तारीख मांगी थी। समाचार एजेंसी के मुताबिक, अवैध स्ट्रीमिंग के कारण वायाकॉम को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ। इससे पहले इस मामले में गायक और रैपर बादशाह, और जैकलीन फर्नांडीज के प्रबंधकों से भी महाराष्ट्र साइबर पुलिस ने पूछताछ की थी।

ये है पूरा मामला

गौरतलब है कि साल 2023 में वायाकॉम-18 समूह की ओर से एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी, जिसमें यह आरोप लगाया गया था कि IPL-2023 के कुछ मैचों को फेयरप्ले पर अवैध रूप से स्ट्रीम किया गया था और कई अभिनेताओं ने सट्टेबाजी एप्लिकेशन का समर्थन और प्रचार किया था।

प्रसारण अधिकार पर विवाद

आपको बता दें कि Viacom 18 के पास कई टेलीविजन चैनल और ओटीटी प्लेटफॉर्म VOOT का स्वामित्व है। Viacom 18 की एंटी पाइरेसी टीम को जब पता चला कि कुछ ऐप पर अवैध रूप से स्ट्रीम किया गया था तो मामला दर्ज कराया गया था। इसमें दावा किया गया था कि इन ऐप्स ने कानूनी अधिकार प्राप्त किए बिना मौद्रिक लाभ के लिए वायाकॉम 18 की सामग्री प्रसारित की। इस कारण से कंपनी को 100 करोड़ रुपए से अधिक का नुकसान पहुंचा रहे थे।

2024-04-25T07:26:54Z dg43tfdfdgfd