पत्नी की गला दबाकर हत्या की और फिर खुद फंदे पर लटका, वीडियो में बताई चौंकाने वाली दास्तान

Rajasthan Crime News: उदयपुर संभाग के राजसमंद जिले में पत्नी और पति की मौत का एक बड़ा मामला सामने आया है. यहां पति ने पहले अपनी पत्नी का गला दबाकर उसकी हत्या की. फिर फंदे से लटका खुद ने आत्महत्या कर ली. 

मामले का राज तब खुला जब सोशल मीडिया पर दो वीडियो वायरल हुआ. इसमें पति ने पत्नी की हत्या और मौत से पहले चौकाने वाले खुलासे किए. इसके बाद शहरभर में चर्चाएं और घर के सामने बड़ी संख्या में भीड़ जुट गई.

पत्नी की हत्या से पहले वीडियो बनाए और हत्या के बाद शेयर किए

राजसमंद डिप्टी विवेक सिंह राव ने बताया कि राजसमन के नया बाजार निवासी 48 साल के किराना व्यापारी जसवंत साहू ने पहले उसकी पत्नी 45 साल की मीरा देवी (45) का गला दबाकर उसकी हत्या की, फिर खुद आत्महत्या कर ली. सूचना पर कांकरोली थाना प्रभारी हनवंत सिंह सोढा और डीएसपी विवेक सिंह राव मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया. 

गार्डन के बैठकर बनाया वीडियो 

पुलिस ने दोनों के शव राजसमंद के आरके जिला चिकित्सालय में रखवा दिए है. पुलिस ने पत्नी की हत्या कर पति के आत्महत्या करने का प्रकरण दर्ज कर लिया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं घटना में यह सामने आया कि जसवंत ने पहले एक गार्डन के बैठकर वीडियो बनाया और फिर घर पर पत्नी को हत्या की. इसके बाद समाज के ग्रुप में उसने वीडियो और कुछ मैसेज शेयर किए. फिर घर में ही अलग कमरे में फांसी से लटक आत्महत्या कर ली. 

'मेरे साथ पत्नी को भी ले जा रहा हूं'

दरअसल जसवंत ने दो वीडियो बनाए जिसमें उसने अपनी पूरी कहानी बताई. इसमें उसने कहा की कोरोना से पहले व्यापार अच्छा चल रहा था और आधे से ज्यादा कर्जा उतर भी दिया था लेकिन कोरोना के बाद व्यापार ठप पड़ गया. इससे कर्ज बढ़ता गया. एक बैंक से लोन के लिए अप्लाई भी किया और वह पैसे देने ही वाला था लेकिन सोमवार को पैसे लेने गया तो उन्होंने दिवालिया बताकर लोन देने से मना कर दिया. 

उसने आगे कहा कि कर्ज से काफी परेशान चल रहा हूं, लेकिन यह कदम कर्ज से नहीं बदनामी से उठा रहा हूं. मेरी पत्नी को भी साथ ले जाऊंगा, क्योंकि विधवा होने के बाद वह और ज्यादा परेशान होगी. लोग ताने मारेंगे. उसे मारूंगा और फिर खुद मर जाऊंगा. 

जसवंत की बेटी की राजसमंद शहर में ही शादी हुई है. जसवंत ने कहा कि एक बार पहले भी कदम उठाने वाला था लेकिन बेटी ने बचाया. उसने अपने गहने दिए जिन्हे गिरवी रखकर कुछ कर्ज चुकाया. जसवंत ने कहा कि बेटी के गहने छुड़ा लेना.

ये भी पढ़ें: Rajasthan Accident: तीन पुलिसकर्मियों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत, CM भजनलाल ने जताया दुख

2024-04-23T17:22:18Z dg43tfdfdgfd